SA vs BAN: क्या जीत का खाता खोल पाएगी साउथ अफ्रीका

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:30:13

img

अपने पहल मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड से हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका आज अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश से ओवल में भिड़ेगी. दक्षिण अफ्रीका अपना पहला मुकाबला इंग्लैंड से 104 रन से बुरी तरह हारा थी. इस मैच में बांग्लादेश को हरा कर दक्षिण अफ्रीका विश्व कप में जीत की शुरुआत करना चाहेगा. वहीँ बांग्लादेश के लिए यह मुकाबला इतना आसान नहीं होने वाला. बांग्लादेश अपने पहले मुकाबले में चाहेगा की वह वर्ल्ड कप का आगाज जीत के साथ ही करे.

ग्राउंड कंडीशन

ओवल की पिच फ्लैट है. इससे बल्लेबाज़ों को काफी मदद मिलने वाली है. लेकिन बादलों की वजह से तेज़ गेंदबाज़ो को भी इस पिच पर बल्ले-बल्ले होगी.

दोनों टीमों की चुनौतियां

दक्षिण अफ्रीका पहले मुकाबले में एक फ्लैट फिच पर इंग्लैंड को 311 रनों पर रोकने में सफल रही लेकिन बल्लेबाज़ी में कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई जिसके कारण उसे मैच गवाना पड़ा. पिछले मुकाबले में हाशिम आमला को चोट लगी थी. माना जा रहा था की वह यह मैच नहीं खेलेंगे. लेकिन आमला अब फिट हैं और हो सकता है इस मैच में खेलें. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के सामने सबसे बड़ी परेशानी उसके स्टार गेंदबाज़ डेल स्टेन का अब तक फिट होना नहीं है. ये कमी दक्षिण अफ्रीका को खूब खलेगी.

img

अगर बांग्लादेश की बात करे तो उसके सामने चिंता के ज्यादा कारण हैं. बांग्लादेश प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया से 95 रन से हार चुकी है. इससे टीम का कॉन्फिडेंस ज़रूर कम हुआ होगा. वहीं उनके स्टार खिलाड़ी तमीम इक़बाल भी चोटिल हैं. कप्तान मशरफे मोर्तज़ा और मुस्ताफ़िज़ुर रहमान की फिटनेस भी बांग्लादेश के लिए चिंता का सबब बना हुई है.

img

दोनों टीमों की ताकतें

दक्षिण अफ्रीका मज़बूत टीम है लेकिन वर्ल्ड कप उसका रिकॉर्ड कुछ ख़ास अच्छा नहीं रहा है. टीम में क्विंटन डी कॉक, कप्तान फैफ डु प्लेसी और हाशिम आमला जैसे बल्लेबाज़ मौजूद हैं जो टीम के लिए मैच विनर्स हैं. वहीँ गेंदबाज़ी में कागिसो रबाडा, लुंगिडी और इमरान ताहिर बांग्लादेश के खिलाफ बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं.

img

अगर बांग्लादेश की बात करें तो उसके लिए अच्छी बात यह है की उनके बल्लेबाज़ मुशफिकुर रहीम शानदार फॉर्म में नज़र आ रहे है. वहीं सौम्य सरकार और शाकिब अल हसन की मौजूदगी टीम को और मज़बूत बनाती है. वहीँ गेंदबाज़ी में कप्तान मशरफे मोर्तज़ा, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान और शाकिब से सबको उम्मीदें रहेंगी.

img

आंकड़े क्या कहते है

दोनों टीमें एक-दूसरे से 20 बार भिड़ चुकी हैं. 17 बार दक्षिण अफ्रीका ने बाज़ी मारी है. 3 मुकाबले बांग्लादेश के नाम रहे. अगर विश्व कप में हुए मैचों की बात करें तब भी दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी है. तीन मुकाबलों में से 2 मुकाबले दक्षिण अफ्रीका ने जीते है जबकि एक ही मुकाबला बांग्लादेश के नाम रहा है. तो ये देखना रोमांचक होगा की बांग्लादेश जो अपने दिन किसी भी टीम को पछाड़ सकती है क्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कुछ कमाल दिखा पाएगी.

(हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो करें)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN