Shikhar Dhawan: शिखर धवन अब घरेलू स्पर्धाओं में खेलेंगे

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-09-21 21:54:34

naidunia.jagran.com

img

बेंगलुरु (एजेंसियां)। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मैच रविवार को बेंगलुरु में खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन घरेलू क्रिकेट का रुख करेंगे। जानकारी के मुताबिक धवन ने 50-50 ओवर के विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली की ओर से खेलने का फैसला किया है।

बता दें कि शिखर इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में खेल रहे हैं। 22 सितंबर को बेंगलुरु में अंतिम मैच के साथ ये सीरीज खत्म हो जाएगी। इसके बाद 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, लेकिन शिखर टेस्ट टीम में शामिल नहीं हैं। ऐसे में उन्होंने अपना फिटनेस और फॉर्म बनाए रखने के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने का फैसला किया है। शिखर दिल्ली टीम के लिए 24 सितंबर से शुरू हो रहे 50-50 ओवर के घरेलू क्रिकेट टूर्नमेंट में खेलेंगे। शिखर ने अपने इस फैसले की जानकारी दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) को दी, जिसके बाद उन्हें इस टूर्नामेंट के लिए घोषित दिल्ली की टीम में शामिल भी किया गया है।

दिल से खेलूं, यही इच्छा

शिखर ने विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने की पुष्टि करते हुए कहा - दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद मैं विजय हजारे ट्रॉफी में खेलूंगा। मैंने तय किया है कि राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने के साथ ही मैं रणजी ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी और अन्य घरेलू स्पर्धाओं में खेलूंगा। मैं हर तरह की स्पर्धा खेलना चाहता हूं और मेरी कोशिश रहेगी कि मैं दिल से खेलूं।

धवन ने कहा- मैं टेस्ट टीम में नहीं हूं। इसलिए घर पर बैठने या ट्रेनिंग से बेहतर है कि मैं मैच खेलूं। इससे मेरे आत्मविश्वास और खेल को निखारने में मदद मिलेगी। मैच प्रैक्टिस से अच्छा अभ्यास कोई नहीं होता, इसलिए मुझे लगता है कि ये मेरे लिए बढ़िया मौका होगा।

बता दें कि चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने आउट ऑफ फॉर्म चल रहे खिलाड़ियों को घरेलू स्पर्धाओं में खेलने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि वीवीएस लक्ष्मण जैसे महान बल्लेबाज ने ये फॉर्मूला अपनाया था और वे इसमें काफी सफल रहे थे। भारतीय क्रिकेटर अब इसी फॉर्मूले को अपनाते दिख रहे हैं। शिखर के अलावा रिषभ पंत और नवदीप सैनी को दिल्ली की टीम में शामिल किया गया है। टीम की कमान ध्रुव शौरी को सौंपी गई है।

युवाओं के लिए अच्छा मौका

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच से पहले शिखर कहा - टी20 वर्ल्ड कप अगले साल होना है। टीम प्रबंधन ने तय किया है कि युवाओं को आजमाने के लिए मौका दिया जाएगा। ऐसे में युवाओं के लिए ये गोल्डन चांस है।वॉशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर जैसे युवाओं के लिए ये सही मौका है।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD