श्रेयस अय्यर ने T20 में 55 गेंद में 147 रन बनाए

Indradev Yadav

Indradev Yadav

Author 2019-11-09 15:42:42

imgGoogle Image


भारतीय क्रिकेट टीम में बल्लेबाज रोहित शर्मा के बल्ले का बहुत जोरो से चर्चा बनी हुई है | क्योंकि उसने अंतरराष्ट्रीय मैच में इस वर्ष सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं | परन्तु घरेलू फील्ड में टी 20 मैचों में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का नाम लिया जाता है ।

श्रेयस अय्यर प्रथम स्थान पर और ऋषभ पंत का नाम दूसरे स्थान पर आता है तथा नीतिश राणा तीसरे स्थान पर आता है | भारत के घरेलु मैदान में हमेशा कोई न कोई मैच होता रहता है |

इसी बर्ष यानी 2019 में भारत में टी 20 क्रिकेट मैच में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर हैं जिन्होंने अपने नाम पर कुल 53 छक्के कर लिए है, जबकि रिषभ पंत का स्थान दूसरे नंबर पर हैं जिसने कुल 36 छक्के लगाए हैं। और नीतिश राणा का स्थान तीसरा आता है क्योंकि उसने केवल 32 छक्के ही मारे हैं।


फ़िलहाल खेले गए भारत और बांग्लादेश के T20 सीरीज में श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के तरफ से अच्छी पारी खेली है | श्रेयस ने दूसरे टी 20 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 13 गेंदों पर 24 रन की नाबाद पारी खेलकर और टीम इंडिया को 8 विकेट से बड़ी जीत दिलाई ।


श्रेयस भी एक उभरता हुआ युवा बल्लेबाज हैं और घरेलू स्तर पर शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली है। साथ में वो आइपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान भी रह चुके हैं।


इसी वर्ष फरवरी महीने में श्रेयस अय्यर ने सैयद मुश्ताक अली टी 20 टूर्नामेंट में 55 गेंदों पर 147 रन की पारी खेली थी और अपनी इस पारी में 15 छक्के व 7 चौके लगाए थे। सिक्किम के खिलाफ उन्होंने ये पारी खेली थी। उनका स्ट्राइक रेट 267.00 का था। श्रेयस टी 20 क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे।


श्रेयस के टी 20 करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 10 मैचों में 21.42 की औसत से कुल 150 रन बना चुके हैं। उनका बेस्ट स्कोर 30 रन है। टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दस मैचों में श्रेयस के नाम पर सिर्फ चार छक्के ही बनाए है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD