South Africa vs India : टेस्ट में भारत की जीत, दक्षिण अफ्रीका को 203 रनों से हराया

Beforeprint

Beforeprint

Author 2019-10-06 17:17:18

img

सेंट्रल डेस्क : मोहम्मद शमी के पांच विकेट और रवींद्र जडेजा के चार विकेट के दम पर टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी को 191 रन पर समेट दिया. इसी के साथ भारत ने पहले टेस्ट मैच में 203 रनों से जीत हासिल कर ली है.

हालांकि साउथ अफ्रीका ने अपने आठ विकेट तो पहले ही सेशन में गंवा दिए थे, लेकिन डेन पीइट और मुथुस्वामी ने बड़ी साझेदारी करके मैच को लंबा  खींच लिया. दोनों के बीच 91 रनों की साझेदारी हुई थी. 20 ओवर का खेल हो चुका है और साउथ अफ्रीका ने तीन विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए हैं.

img

आर अश्विन और मोहम्मद शमी ने मेहमान टीम को दिन के दो बड़े झटके दिए. फिलहाल कप्तान फाफ डू प्लेसी 9 और एडन मार्करम 26 रन बनाकर खेल हैं. टीम के साथ  अभी बड़ा लक्ष्य है और मेहमान बल्लेबाजी भारतीय अटैक के साथ टिक नहीं पा रहे हैं. मोहम्मद शमी ने पांचवें और आखिरी दिन भारतीय अटैक की शुरुआत की.

इंडियन क्रिकेट टीम: विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी.

साउथ अफ्रीका प्लेइंट इलेवन: एडेन मार्करम, डीन एल्गर, थूनिस डी ब्रूयन, टेंबा बावुमा, फाफ डू प्लेसी, क्विंटन डी कॉक, वर्नोन फिलेंडर, सेनुरन मुथुसामी, केशव महाराज, डेन पीइट, कगिसो रबाडा.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN