Syed Mushtaq Ali Trophy 2019 : शुभमन गिल की पारी पर बारिश भारी, पंजाब को मिली हार

Jagran

Jagran

Author 2019-11-09 14:05:26

Jagran

img

चंडीगढ़, प्रेट्र। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पहले दिन ग्रुप सी के मुकाबले में हैदराबाद की टीम के खिलाफ पंजाब को 2 रन से हार का सामना करना पड़ा। शुभमन गिल ने 42 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली, लेकिन उनकी यह पारी पंजाब को जीत दिलाने के लिए काफी साबित नहीं हुई और उसे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के बारिश से प्रभावित ग्रुप-सी के मैच में हैदराबाद के हाथों वीजेडी पद्धति से दो रन से शिकस्त झेलनी पड़ी।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब ने हैदराबाद को 20 ओवर में सात विकेट पर 149 रन पर रोक दिया। उसके लिए अक्षत रेड्डी ने 27 गेंदों पर सर्वाधिक 47 रन बनाए। पंजाब के लिए संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल ने क्रमश: 11 व 44 रन देकर तीन-तीन विकेट झटके।

पंजाब को मिला था 100 रन का संशोधित लक्ष्य

हैदरबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरे पंजाब के सामने बारिश की वजह से 14 ओवरों में 100 रन का लक्ष्य दिया गया था। 14 ओवर में पंजाब की टीम ने चार विकेट खोकर 97 रन ही बना सकी।

बारिश से प्रभावित अन्य मुकाबले

ग्रुप-सी के एक अन्य मैच में छत्तीसगढ़ ने अरुणाचल प्रदेश को नौ विकेट से हराया। बारिश की वजह से इस मैच को छह-छह ओवर का कर दिया गया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए छत्तीसगढ़ की टीम ने 4 विकेट पर 47 रन बनाए थे। जवाब में अरुणाचल प्रदेश की टीम ने 1 विकेट खोकर ही 4.5 ओवर में जीत के लिए जरूरी 48 रन बना लिए। 

वहीं, ग्रुप-सी का एक अन्य मुकाबला भी बारिश से प्रभावित रहा। मेजबान चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश के मैच का नतीजा भी वीजेडी पद्धति के आधार पर निकाला गया। चंडीगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 167 रन बनाए थे। हिमाचल की टीम 11.4 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 84 रन बना पाई और मैच रोकना पड़ा। नियम के मुताबिक चंडीगढ़ को 9 रन से विजेता घोषित किया गया। 

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD