T10 लीग में इन दिग्गज क्रिकेटरों का दिखेगा जलवा

NewsTrack Live

NewsTrack Live

Author 2019-09-28 12:04:29

News Track 28 September 2019 09:33

imgimgimg

नई दिल्लीः क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। एक बार फिर T10 लीग का आगाज होने जा रहा है। जिसमे वह क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों को मैदान पर देख सकते हैं। टी10 लीग के तीसरे सीजन की शुरूआत 14 नवंबर से अबु धाबी में होने जा रहा है। दो सीजन के सफल आयोजन के बाद इस लीग के चेयनमैन साजी उल मुल्क ने उम्मीद जताई है कि तीसरा सीजन भी काफी सफल होगा। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 2017 में की गई थी, मगर पहले ही सीजन में मैच फिक्सिंग की बात सामने आई। ये बात गलत साबित हुई और क्रिकेट के इस प्रारूप को भविष्य के मॉडल के रूप में देखा जाने लगा।

टी10 लीग के पहले सीजन में केरला किंग्स ने खिताब जीता था और दूसरे सीजन में नॉदर्न वॉरियर्स ने ये खिताब अपने नाम किया था। टी10 लीग में 10-10 ओवर का मैच होता है और ये 90 मिनट में खत्म हो जाता है। ये टूर्नामेंट राउंड रोबिन प्रारूप के आधार पर खेला जाता है और फिर इलिमिनेटर, सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले जाते हैं। इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में छह टीमों ने हिस्सा लिया था। दूसरे सीजन में टीम की संख्या आठ हो गई और इस बार नौ टीमें इसमें हिस्सा लेंगी।

इस सीजन में दो नई टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट लीग की टीम कलंदर्स और बांग्लादेश प्रीमियर लीग की टीम बांग्ला टाइगर्स शामिल है। वहीं 2008 की उप-विजेता टीम पखतून्स इस बार के सीजन का हिस्सा नहीं होगा। वहीं इस बार दो फ्रेंचाइजी बंगाल टाइगर्स और सिंधी को रिब्रांड किया गया और इनकी जगह दिल्ली बुल्स और डेक्कन ग्लैडिएटर्स आ गए। लीग में इस बार राशिद खान , शाहिद अफरीदी , इयोन मोर्गन, शेन वॉटसन आंद्रे रसेल और जहीर खान जैसे दिग्गज दिखेंगे।

आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपी की पत्नी बनी टीएनसीए की अध्यक्ष

इस दिग्गज पूर्व स्पिनर को मिल सकता है टीम इंडिया के चीफ सलेक्टर की कमान

ICC t20 ranking: रोहित शर्मा ने पछाड़ा कोहली को, जानें टीम इंडिया की रैंकिंग

READ SOURCE

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN