T10 लीग में होगी नई टीम शामिल, बांग्ला टाइगर्स होगा नाम

News18

News18

Author 2019-09-20 22:24:05

img

अबुधाबी. टी10 लीग (T10 League) ने 14 नवंबर से शुरू हो रहे आगामी सीजन के लिए शुक्रवार को नई टीम बांग्ला टाइगर्स को लीग से जोड़ा. यह टी10 लीग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से मान्यता प्राप्त 10 ओवर प्रारूप का इकलौता टूर्नामेंट है जिसे अमीरात क्रिकेट बोर्ड (Emirates Cricket Board))से लाइसेंस प्राप्त है.

बांग्ला टाइगर्स होगी नई टीम

मीडिया विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘बांग्लादेश की मजबूत क्रिकेट परंपरा को प्रतिनिधित्व देने के मकसद के साथ लीग में इस टीम को शामिल किया गया है.’ अबुधाबी टी10 लीग के अध्यक्ष शाजी उल मुल्क ने कहा, ‘आप बांग्लादेश के महान क्रिकेटरों शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल के जिक्र के बिना क्रिकेट की चर्चा नहीं कर सकते. ऐसे में हमें बांग्ला टाइगर्स का स्वागत करने में खुशी हो रही है जो बांग्लादेश की क्रिकेट का प्रतिनिधित्व करेगा.’

अबूधाबी में होगा नया सीजन

दस दिनों तक चलने वाले टी10 (T10 League) लीग का आगाज 14 सितंबर को यूएई जायद क्रिकेट स्टेडियम में होगा. फाइनल मैच 24 नवंबर को खेला जाएगा. इस लीग में इयोन मोर्गन, शेन वाटसन, राशिद खान, आंद्रे रसेल, लसिथ मलिंगा और डैरेन सैमी जैसे बड़े क्रिकेटर खेल चुके हैं.

अबुधाबी के जायेद क्रिकेट स्टेडियम पर 2019 सत्र से अगले पांच साल तक टी10 लीग के मैच होंगे. अबू धाबी क्रिकेट ने अबू धाबी खेल परिषद और अबू धाबी संस्कृति और पर्यटन विभाग के साथ मिलकर अगले पांच साल के लिये टी10 लीग का करार किया है.  टी10 टूर्नामेंट पहली बार 2017 में यूएई में खेला गया जिसमें आठ टीमें खिताब के लिये आमने सामने थीय इस बार पहला मैच 23 अक्तूबर को खेला जाएगा.

कुलदीप यादव ने लगातार दो सीरीज में टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर दिया ये बयान

एमएस धोनी क्रिकेट छोड़ दें इससे पहले कि उन्‍हें निकाल दिया जाए: सुनील गावस्‍कर

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD