T20 Tri Series: महमदुल्लाह ने बांग्लादेश को फाइनल में पहुंचाया

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-09-19 15:34:21

naidunia.jagran.com

img

चित्तगोंग। महमदुल्लाह द्वारा बनाए गए अर्द्धशतक (62) की मदद से बांग्लादेश ने बुधवार को जिम्बाब्वे को 39 रनों से हराकर टी20 ट्राई सीरीज के फाइनल में प्रवेश किया। मेजबान बांग्लादेश का अब मंगलवार को होने वाले फाइनल में अफगानिस्तान से मुकाबला होगा। जिम्बाब्वे को शुक्रवार को अफगानिस्तान के खिलाफ औपचारिक मैच खेलना होगा।

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी कर महमदुल्लाह के अर्द्धशतक की मदद से 7 विकेट पर 175 रन बनाए। इसके जवाब में शफीउल इस्लाम और डेब्यू मैच खेल रहे लेग स्पिनर अमिनुल इस्लाम की उम्दा गेंदबाजी के सामने जिम्बाब्वे की पारी 136 रनों पर सिमट गई। शफीउल ने लगभग दो साल में अपना पहला टी20 मैच खेलते हुए 36 रनों पर 3 विकेट लिए जबकि युवा अमिनुल ने 18 रनों पर 2 शिकार किए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने भी 38 रनों पर 2 विकेट लिए। लगातार तीसरी हार की वजह से जिम्बाब्वे के फाइनल में पहुंचने के अवसर खत्म हो गए।

मोहम्मद सैफुद्दीन और शाकिब अल हसन ने जिम्बाब्वे की शुरुआत बिगाड़ते हुए 8 रनों पर 3 विकेट कर दिए थे। इसके बाद देखते ही देखते मेहमान टीम 66 रनों पर 7 विकेट खोकर गहरे संकट में आ गई। ऐसी विषम स्थिति में रिचमंड मुटुम्बामी ने इंटरनेशनल टी20 करियर की पहली फिफ्टी लगाकर स्कोर को सम्मानजनक बनाया। उन्होंने 32 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। काइल जार्विस ने उनका सहयोग करते हुए 20 गेंदों में 27 रनों का योगदान दिया।

इससे पहले बांग्लादेश की तरफ से लिटन दास ने 22 गेंदों में 38 रन बनाए और डेब्यू मैच खेल रहे नजमुल हुसैन के साथ 49 रनों की भागीदारी की। बांग्लादेश ने 65 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद महमदुल्लाह और मुश्फिकुर रहीम (32) ने चौथे विकेट के लिए 78 रनों की भागीदारी की। इसकी वजह से टीम मजबूत स्कोर खड़ा कर पाई।

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN