T20 World Cup 2020: सौरव गांगुली ने विराट को दिया जीत का यह मंत्र

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-09-28 12:15:52

naidunia.jagran.com

img

नई दिल्ली। T20 World Cup 2020: कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पिछले कुछ समय से भारत की टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं। पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इन दोनों को अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए महत्वपूर्ण बताया।

कुलदीप और चहल का इंग्लैंड में हुए वनडे वर्ल्ड कप में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, इसके बाद से इन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिल रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में ये दोनों एक-एक मैच ही खेल पाए। उन्हें इसके बाद विंडीज टीम के खिलाफ टी20 सीरीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका नहीं दिया गया। सिलेक्टर्स ने इन दोनों को आराम देकर फिंगर स्पिनर्स को मौका दिया, लेकिन गांगुली ने उम्मीद जताई कि इन दोनों को थोड़े समय के लिए ही बाहर बैठाया गया है। उनके अनुसार अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारत की सफलता के लिए ये दोनों खिलाड़ी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कप्तान विराट कोहली से इन दिनों को टीम में शामिल करने को कहा।

कुलदीप और चहल पिछले कई वर्षों से टी20 फॉर्मेट में भारत की तरफ से शानदार प्रदर्शन करते रहे है। कुलदीप ने 18 मैचों में 6.72 की औसत से 35 विकेट लिए जबकि चहल 31 मैचों में 8 की औसत से 46 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। गांगुली ने कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि दूसरे खिलाड़ियों को मौका देने के लिए चहल को आराम दिया गया है, अन्यथा वे तो भारतीय टी20 टीम के अभिन्न अंग है। टीम इंडिया अच्छी है लेकिन विराट को कलाई के स्पिनरों को वापस टीम में शामिल करना चाहिए। टीम को दो बाएं हाथ के स्पिनरों (रवींद्र जडेजा और कृणाल पांड्या) की आवश्यकता नहीं है।

भारत का इस साल टी20 फॉर्मेट में अपने घर में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है।। ऑस्ट्रेलिया ने उसे फरवरी में 2-0 से हराया था जबकि क्विंटन डी कॉक के नेतृत्व वाली दक्षिण अफ्रीका की युवा टीम ने उसे 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। गांगुली इससे चिंतित नहीं है और उन्हें विश्वास है कि टीम का वर्ल्ड कप में प्रदर्शन अच्छा रहेगा।

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN