T20I: विराट और रोहित में आज फिर रनों की ‘जंग’

BHEL Daily News

BHEL Daily News

Author 2019-09-22 14:43:23

नई दिल्ली

imgभारत और साउथ अफ्रीका के बीच इंटरनैशनल टी-20 सीरीज का निर्णायक मैच आज बेंगलुरु में शाम 7 बजे से खेला जाएगा। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले इस मैच में एक बार फिर रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच रनों की जंग देखने को मिलेगी। विराट जहां इंटरनैशनल टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने का रेकॉर्ड बचाना चाहेंगे तो रोहित की कोशिश होगी कि वह एक बार फिर इस लिस्ट के टॉपर बन जाएं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 72 रनों की नाबाद पारी खेलने के दौरान विराट कोहली टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे। पीसीए स्टेडियम, मोहाली में खेले गए मुकाबले को कोहली की पारी की मदद से भारत ने इस मैच को आसानी से जीत दर्ज की थी। भारत के सामने 150 रनों का लक्ष्य था, जो उसने 19 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

पिछले मैच में विराट निकले थे आगे
टी-20 इंटरनैशनल में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में कोहली ने अपने हमवतन रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा था। रोहित ने इस मैच में 12 रन बना पाए थे। कोहली के नाम फिलहाल 71 टी20 इंटरनैशनल मैचों में 2441 रन हो गए हैं, वहीं रोहित ने 97 मैचों में 2434 रन बनाए हैं। तीसरे मैच में रनों की रोचक जंग देखने को मिलेगी। दरअसल, रोहित शर्मा ओपनिंग में आते हैं, जबकि कप्तान मिडिल ऑर्डर ऑर्डर में उतरते हैं।

ऐसी रोचक होगी रनों की ‘जंग’
अगर उपप्तान रोहित 8 रन बना लेते हैं तो वह विराट से आगे निकल जाएंगे। हालांकि, इसके बाद अगर विकेट गिरते हैं तो यहां विराट के पास भी आगे निकलने का मौका होगा। देखा जाए तो इन दोनों के बीच होने वाला रोचक मुकाबला फैन्स को खूब पसंद आने वाला है।

मार्टिन गप्टिल तीसरे नंबर पर हैं
सबसे अधिक रन बनाने की लिस्ट में तीसरे पायदान पर न्यू जीलैंड के मार्टिन गप्टिल का नाम है, जिन्होंने 78 मैचों में 2283 रन बनाए हैं। वहीं पाकिस्तान के शोएब मलिक ने 111 मैचों में 2263 रन बनाए हैं।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD