TOP News 15 September 2019: देश-दुनिया की इन अहम खबरों पर रहेगी नजर

Navbharat Times

Navbharat Times

Author 2019-09-15 10:40:00

img

नई दिल्ली
15 सितंबर 2019 को दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस मनाया जाता है। इसके अलावा आज धर्मशाला के मैदान में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। यह मैच शाम 7 बजे शुरू होगा।

अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस
संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 2007 में एक प्रस्ताव पारित किया था। इसके तहत दुनियाभर में लोकतंत्र को मजबूत करने के उद्देश्य से अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस मनाया जाता है। इस दिन कई कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। यह दिवस शांति, विकास और मानवाधिकारों की रक्षा के लिए मनाया जाता है। पहली बार अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस साल 2008 में मनाया गया था।

भारत-दक्षिण अफ्रीका पहला टी-20 मैच
आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला में 3 मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मैच खेला जाएगा। यह मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा। यह दोनों देशों के बीच छठी टी-20 सीरीज है। पिछली पांच सीरीज में भारत ने तीन बार और द. अफ्रीका ने दो बार जीत दर्ज की है। इस सीरीज का दूसरा मैच मोहाली और तीसरा बेंगलुरु में खेला जाएगा।

एशेज में इंग्लैंड vs ऑस्ट्रेलिया टेस्ट, चौथा दिन
लंदन के ओवल में खेले जा रहे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवे टेस्ट का आज चौथा दिन है। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन पर (91 ओवर) आठ विकेट गांवाए हैं। इंग्लैंड ने 382 रनों की लीड ले ली है। आस्ट्रेलिया की श्रृंखला जीतने की उम्मीदें धूमिल पड़ती दिख रही हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN