VIDEO: अख्तर ने जानबूझकर गांगुली को मारी थी पसलियों में गेंद

Jansatta

Jansatta

Author 2019-10-16 10:52:31

img

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली होंगे। गांगुली के अध्यक्ष बनने के बाद से देश ही नहीं विदेशी क्रिकेटर भी यह उम्मीद कर रहे हैं कि बीसीसीआई में चल रही कथित गड़बड़ियां खत्म होंगी। ऐसी उम्मीद लाजिमी भी है, क्योंकि बतौर कप्तान सौरव गांगुली ने नए आयाम खड़े कर चुके हैं।

सौरव की तारीफ करने वालों की सूची में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का भी नाम शामिल है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर हाल ही में ना सिर्फ सौरव की नेतृत्व क्षमता की बड़ाई की, बल्कि 10 साल पुरानी गलती के लिए भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान से माफी भी मांगी।

अख्तर ने अपने चैनल पर खुलासा किया कि 10 साल पहले मोहाली में खेले गए वनडे मैच में उन्होंने जानबूझकर सौरव गांगुली की पसलियों में गेंद मारी थी। अब उस घटना के 10 साल बाद अख्तर ने गांगुली से माफी मांगी है। यही नहीं, इसके अलावा पूर्व में की गई गलतियों के लिए भी सॉरी बोला। हालांकि, उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि ऐसा उन्होंने गांगुली को जल्दी पवेलियन भेजने के लिए किया था। अख्तर ने बताया कि मेरी इस बारे में वसीम अकरम से बात हुई। उन्होंने कहा कि सौरव कट अच्छा खेलते हैं। ड्राइव अच्छा करते हैं, इसलिए उनकी रिब्स पर बॉल मारी जाए और उन्हें फंसाया जाए।

वीडियो में अख्तर ने यह भी कहा, ‘हालांकि, यह कहना गलत है कि वे मेरी गेंदबाजी से डरते थे। दरअसल, उनका ड्रा बैक यह था कि वे मुझे हुक एंड पुल नहीं कर सकते थे। लेकिन यह बड़ी गलत बात है कि वे मुझसे डरते होते तो मेरे खिलाफ कभी भी ओपन नहीं करने आते। वे हमेशा कहते थे कि यदि मैं शोएब का सामना नहीं कर सकता तो टीम कैसे कर सकती है?’

अख्तर ने कहा, ‘वे सौरव ही हैं जिन्होंने टीम इंडिया को लड़कर जीतना सिखाया। उनमें और इमरान खान में काफी समानताएं हैं। ये दोनों ऐसे शख्स हैं, जो नए टैलेंट पर विश्वास करते हैं। यही नहीं, सौरव के पास ऐसी नजर थी, जिससे वे पहचान जाते थे कि किसी खिलाड़ी में हिंदुस्तान के लिए खेलने का टैलेंट है।’

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN