VIDEO: स्टीव स्मिथ ने एक हाथ से लपका कैच, माइकल हसी ने ऐसे की तारीफ

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-09-16 15:15:47

img

Ashes 2019, England vs Australia, 5th Test: ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ की मैदान पर एक अच्छे फील्डर की छवि है। उन्होंने अपने पूरे करियर में कुछ शानदार कैच पकडे हैं। इनमें से एक न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में देखने को मिला था। फील्डिंग के यही मानक अपने जेहन में रखते हुए एशेज के पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन स्मिथ ने ओवल में शनिवार को एक सनसनीखेज कैच पकड़ा। 

यह ऑस्ट्रेलिया के लिए एक मुश्किल दिन था। इंग्लैंड के बल्लेबाज पूरे दिन खेलते रहे। ऑस्ट्रेलिया ने कुछ कैच भी छोड़े। वह इस पर भी संघर्ष करते दिखे कि डीआरएस लिया जाए या नहीं। दिन के अंतिम कुछ ओवर बचे थे। स्मिथ ने क्रिस वोक्स का कैच पकड़कर टीम में जोश भर दिया। यह एक डाइविंग कैच था। उनके इस सराहनीय कैच से टीम के सभी खिलाड़ियों ने उन्हें घेर लिया और उन्हें बधाई देने लगे।

इस कैच पर स्मिथ ने ज्यादा रिस्पांस नहीं दिया और गेंद को परे फेंक दिया। माइकल हसी ने इस जादुई कैच पर तालियां बजाईं। एक वीडियो में हसी ने कहा, वे पूरे दिन मैदान पर मेहनत करते रहे। इसलिए वे मौके लेना चाहते थे। स्मिथ ने यह किया। उन्होंने गेंद पर नजर रखी और डाइव करते हुए कैच पकड़ ली। इसके बाद मार्न्स लाबाशुंगे ने बेहतरीन कैच पकड़ा। हसी ने कहा, इस तरह के कैच पकड़ना आसान नहीं होता। 

बता दें कि इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया को 135 रन से हराकर सीरीज 2-2 से बराबर की और घरेलू सत्र का सकारात्मक अंत किया, जिसमें टीम विश्व कप भी जीतने में सफल रही। द ओवल में मेजबान टीम की जीत के साथ 1972 के बाद पहली बार कोई एशेज सीरीज ड्रॉ रही। ऑस्ट्रेलिया हालांकि एशेज ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखेगा, क्योंकि उसने दोनों देशों के बीच पिछली एशेज सीरीज जीती थी।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN