Video: 35 लाख की Ninja H2 चलाते दिखे धोनी, जानें उनकी इस बाइक की खासियत

News18

News18

Author 2019-09-28 16:01:19

img

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (ms dhoni) को बाइकों का बड़ा क्रेज है. उनके पास शानदार बाइकों का कलेक्शन भी है. अक्सर धोनी को बाइक राइड लेते हुए भी देखा गया है. रांची में धोनी का बाइक चलाते हुए एक नया वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में धोनी जो बाइक चला रहे हैं, वो कोई आम बाइक नहीं बल्कि Kawasaki Ninja H2 सुपरबाइक है.

देश में धोनी ने खरीदी थी सबसे पहले

वीडियो में धोनी अपनी निन्जा एच2 पर सवार रांची इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम से बाहर निकलते दिखाई दे रहे हैं. उनकी ब्लैक और ग्रीन कलर की सुपरबाइक भी शानदार लग रही है. धोनी ने इस बाइक को 2015 में खरीदा था. इस बाइक को भारत में खरीदने वाले धोनी पहले शख्स हैं. उन्होंने 2015 में 29 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर निन्जा एच2 खरीदी थी. बाइक की डिलेवरी मिलते ही उन्होंने इसकी तस्वीर भी शेयर की थी. हालांकि इस बाइक को राइड करते हुए धोनी की ज्यादा तस्वीरें सामने नहीं आईं हैं.

बाइक की पावर

Kawasaki Ninja H2 दुनिया की कुछ सबसे पावरफुल बाइकों में से एक है. इस बाइक में शानदार पावर देने के लिए सुपरचार्जर लगा हुआ है. Kawasaki Ninja H2 में 998cc का लिक्विड कूल्ड, इनलाइन-फोर मोटर दी गई है, जो कि 11,000rpm पर 200bhp की पावर और 10,500rpm पर 113.5Nm का टॉर्क जनरेट करती है. इसके अलावा इसमें पावर बढ़ाने के लिए Ram Air ऑप्शन भी है, जो कि इस बाइक की ताकत को 210bhp तक ले जा सकता है. इस बाइक की दिल्ली में अभी एक्स-शोरूम कीमत 34.99 लाख रुपए है.

ये भी पढ़ें: देश की सबसे पावरफुल SUV चलाते हैं धोनी, जानें उनकी इस शानदार कार की कीमत और खासियत

ये है धोनी की नई कार

कुछ दिन पहले धोनी अपनी नई कार की भी राइड लेते नजर आए थे. ये कार बेहद खास है और देश की सबसे पावरफुल SUV में से एक है. उन्होंने कुछ दिन पहले ही ये कार खरीदी थी. उनकी इस नई कार का नाम Jeep Grand Cherokee है. उनकी पत्नी साक्षी ने भी इस कार की तस्वीरें शेयर की थी. सेना में अपनी सेवाएं देने के बाद धोनी जब घर लौटे तो Jeep Grand Cherokee Trackhawk की ड्राइव का लुत्फ उठाते नजर आए थे. साक्षी और धोनी के कुछ दोस्त उन्हें रांची एयरपोर्ट लेने पहुंचे थे. एयरपोर्ट से बाहर आते ही धोनी ने अपनी नई Jeep Grand Cherokee Trackhawk का स्टियरिंग अपने हाथ में लिया और राइड पर निकल गए थे.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN