Vijay Hazare Trophy के फाइनल में तमिलनाडु 252 रन पर ढेर, कर्नाटक बनेगी चैंपियन

Jagran

Jagran

Author 2019-10-25 15:17:44

Jagran

img

नई दिल्ली, जेएनएन। Karnataka vs Tamil Nadu Vijay Hazare Trophy 2019 Final: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में तमिलनाडु की टीम ने कर्नाटक के टीम के सामने 253 रन का लक्ष्य रखा है। तमिलनाडु की ओर से अभिनव मुकुंद ने 85 और बाबा अपराजित ने 66 रन की पारी खेलकर टीम को संकट से उबार कर एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

मनीष पांडे की कप्तानी वाली कर्नाटक की टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम तमिलनाडु 49.5 ओवर में ढेर हो गई। तमिलनाडु की टीम ने सभी विकेट खोकर 252 रन बनाए। तमिलनाडु के लिए सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद ने 85 रन, बाबा अपराजित ने 66, विजय शंकर ने 38 और शाहरुख खान ने 27- रन की पारी खेली। 

मिथुन ने ली हैट्रिक

कर्नाटक की ओर से अभिमन्यु मिथुन ने शानदार गेंदबाजी की। अपने कोटे के सभी ओवर डालते हुए मिथुन ने 34 रन दिए और 5 विकेट अपने नाम किए। अभिमन्यु मिथुन ने आखिरी के ओवर में हैट्रिक भी अपने नाम की।मिथुन के अलावा वी कौशिक ने 2 विकेट चटकाए। वहीं, कृष्णप्पा गौतम और प्रतीक जैन को एक-एक विकेट मिला। 

ये था सेमीफाइनल का नतीजा

बेंगुलरु में ही कर्नाटक और छत्तीसगढ़ की टीम के बीच पहला सेमीफाइनल हुआ जबकि दूसरा सेमीफाइनल तमिलनाडु और गुजरात की टीम के बीच खेला गया। पहले सेमीफाइनल में केएल राहुल की शानदार पारी के दम पर कर्नाटक की टीम ने बाजी मारी, जबकि दूसरे सेमीफाइनल के रोमांचक मुकाबले को तमिलनाडु की टीम ने जीता और फाइनल का टिकट प्राप्त किया था। 

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD