Vijay Hazare Trophy: 17 साल के यशस्वी ने जड़ा दोहरा शतक, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-10-16 16:48:37

naidunia.jagran.com

img

बेंगलुरु। Vijay Hazare Trophy: मुंबई के 17 साल के यशस्वी जायसवाल ने बुधवार को विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ मैच में दोहरा शतक (203) जड़ा। यशस्वी लिस्ट ए क्रिकेट में दुनिया में सबसे कम उम्र मे दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने और उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। मुंबई ने 3 विकेट पर 358 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

मुंबई के ओपनर यशस्वी ने शानदार फॉर्म के सिलसिले को बनाए रखते हुए दोहरा शतक जड़ा। उन्होंने आदित्य तारे के साथ पहले विकेट के लिए दोहरी शतकीय साझेदारी की। इन्होंने पहले विकेट के लिए 200 रन जोड़े। तारे ने 78 रन बनाए। सिद्धेश लाड 32 रन बनाकर आउट हुए। यशस्वी की दोहरी शतकीय पारी का अंत तिवारी ने किया। यशस्वी 154 गेंदों में 17 चौकों और 12 छक्कों की मदद से 203 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 17 साल 292 दिन की उम्र में दोहरा शतक जड़ा और वे दुनिया के लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने। इससे पहले यह रिकॉर्ड नटाल के एलन बैरो के नाम था जिन्होंने 25 अक्टूबर 1975 को दक्षिण अफ्रीकन इलेवन के खिलाफ 20 साल 275 दिन की उम्र में दोहरा शतक लगाया था। यह मैच डरबन में खेला गया था।

यशस्वी की इस टूर्नामेंट में तीसरी शतकीय पारी :

यशस्वी इस टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने इससे पहले 8 अक्टूबर को गोवा के खिलाफ 113 रन बनाए थे। यशस्वी ने इसके बाद 14 अक्टूबर को केरल के खिलाफ 122 रन बनाते हुए टूर्नामेंट में दूसरा शतक लगाया था।

यह कमाल करने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी :

यशस्वी लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले भारत के छठे बल्लेबाज बने। उनसे पहले यह करिश्मा सचिन तेंडुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, करनवीर कौशल और संजू सैमसन यह कमाल कर चुके हैं। सैमसन ने इसी साल इस कारनामे को अंजाम दिया था। केरल के सैमसन ने 12 अक्टूबर को गोवा के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD