WI vs IND, पहला टी20: भारत ने वेस्टइंडीज को 84 रनों से हराया

The Bridge

The Bridge

Author 2019-11-10 07:10:54

img

Reading Time:2min

ग्रॉस आइलेट में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 84 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। पहले खेलते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 185/4 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में मेजबान टीम 101/9 का स्कोर ही बना सकी। युवा शेफाली वर्मा को उनकी पहली अर्धशतकीय पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। इसके साथ ही शेफाली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाली सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की सलामी जोड़ी ने भारत को पुख्ता शुरुआत दिलवाई और तेजी से रन बटोरे। भारतीय टीम को पहला झटका 16वें ओवर में शेफाली वर्मा के रूप में 143 के स्कोर पर लगा। टीम के स्कोर में 3 रन ही और जुड़ पाये थे तभी अगले ओवर में उनकी जोड़ीदार स्मृति मंधाना भी पवेलियन लौट गई। स्मृति मंधाना ने 67 रन बनाये जबकि शेफाली वर्मा ने 73 रनों का योगदान दिया। अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाने के प्रयास में भारत ने अपने दो विकेट और गवां दिये। हालाँकि, कप्तान हरमनप्रीत कौर (21 रन, 13 गेंद) और वेदा कृष्णमूर्ति(15 रन, 7 गेंद) की नाबाद तेज पारियों ने भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

बड़े लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम दबाव में दिखी। कैरिबियाई टीम ने 13 के स्कोर पर अपने शुरुआती दो विकेट खो दिये। वेस्टइंडीज़ ने नियमित अंतराल में अपने विकेट खोये और अधिकतम बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। भारतीय गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के सामने मेजबान बल्लेबाज रनों के लिए संघर्ष करते हुए नजर आये। वेस्टइंडीज की ओर से शेमैन कैम्पबेल ने सर्वाधिक 33 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 101 रन ही बना सकी। भारत की ओर से पूनम यादव, शिखा पांडे और राधा यादव ने दो-दो विकेट चटकाये।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत: 185/4 (20 ओवर)

वेस्टइंडीज: 101/9 (20 ओवर)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN