World Cup सेमीफाइनल में धोनी के आउट होने पर रो पड़ा था यह खिलाड़ी

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-09-29 12:15:31

naidunia.jagran.com

img

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार को भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अभी भी भूल नहीं पाए है। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अब खुलासा किया कि इस मैच में जब महेंद्रसिंह धोनी आउट हुए तो वे रो पड़े थे।

240 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए जब 49वें ओवर में धोनी रन आउट हुए थे तब चहल बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरे थे। इस बारिश से प्रभावित मैच में भारत को 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था और टीम इंडिया के खिलाड़ियों और करोड़ो फैंस का दिल टूट गया था।

टीम इंडिया एक समय 92 रनों पर 6 विकेट खोकर खराब स्थिति में थी लेकिन रवींद्र जडेजा और धोनी ने 116 रनों की साझेदारी कर भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया था। धोनी के 50 रनों पर रन आउट होने से भारत की फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें ध्वस्त हो गई थी। चहल ने एक इवेंट के दौरान कहा- 'यह मैरा पहला वर्ल्ड कप था और जब धोनी भाई आउट हुए तब मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा था। मेरे लिए आंसू रोकना मुश्किल हो गया था क्योंकि वह बेहद निराशाजनक क्षण था। हमने वर्ल्ड कप के इससे पहले के 9 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन हम टूर्नामेंट से बाहर होने जा रहे थे। बारिश हमार हाथ में नहीं थी लेकिन हम ग्राउंड से तुरंत होटल पहुंचना चाहते थे।'

भारत ने इससे पहले राउंड रॉबिन दौर में 9 में से 7 मैच जीते थे। वर्ल्ड कप के बाद से चहल ने सिर्फ 1 वनडे खेला है और वे टी20 टीम से भी बाहर चल रहे हैं।

इस बारे में पूछे जाने पर चहल ने कहा- मेरा काम कड़ी मेहनत कर अच्छा प्रदर्शन करने का है, मैं सिलेक्शन के बारे में नहीं सोचता हूं। जब भी मैं और कुलदीप खेले, हमने अच्छा प्रदर्शन किया है। आईपीएल के बाद हमारी बेंच स्ट्रैंथ मजबूत हो गई है। टीम मैनेजमेंट अभी भी अच्छे खिलाड़ियों को मौका दे रही है और तगड़ी प्रतिस्पर्धा के चलते अब हमें और कड़ी मेहनत करनी होगी।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD